हेमंत पाटिल ने खर्चों को लेकर सुप्रिया सुले, सुनेत्रा पवार, रवींद्र धांगेकर के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है.

 

प्रेस मीडिया लाईव्ह :

पुणे : अपनी प्रजाहित पार्टी के पुणे लोकसभा उम्मीदवार हेमंत पाटिल ने पुणे जिले में लोकसभा उम्मीदवार सुप्रिया सुले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार ग्रुप) की सिंबल तुरही सुनेत्रा पवार के खर्च को लेकर पुणे जिला कलेक्टर के पास शिकायत दर्ज कराई है राष्ट्रवादी कांग्रेस (अजित पवार समूह) सिंबल घड़ी, रवींद्र धांगेकर कांग्रेस सिंबल हाथ पंजा ने पुणे लोकसभा क्षेत्र और बारामती लोकसभा क्षेत्र में अपने आवेदन आज 18/04/2024 को दाखिल किए हैं इन आवेदनों को दाखिल करते समय तीनों उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार भारी खर्च किया है।

आवेदन दाखिल करते समय सुप्रिया सुले ने 1 करोड़ 2 लाख, सुनेत्रा पवार ने 1 करोड़ 5 लाख, रवींद्र धांगेकर ने 99 लाख रुपये खर्च किये हैं. इसमें पुणे लोकसभा और बारामती लोकसभा क्षेत्र के लोगों को लाकर और प्रत्येक मानसी के लिए 500 से 800 रुपये देकर लाखों लोग इस समय उपस्थित थे। इस समय इन तीनों प्रत्याशियों को कारों के डीजल का खर्च, स्पीकर का खर्च, झंडा फहराने का खर्च, पानी की बोतलें, भोजन का खर्च, मंच का खर्च के बाद अपने लोकसभा खर्च में की गई सार्वजनिक सभाओं का खर्च दिखाना अनिवार्य है। मंडप व्यय. लेकिन अगर वे यह खर्च नहीं दिखा सके तो हमें सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।' इन तीनों प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग की आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

पुणे की इस घटना को लेकर मैं खुद आगे आकर ये शिकायत कर रहा हूं. अगर नामांकन पत्र दाखिल करने के दिन लाखों करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं तो इस लोकसभा चुनाव में मतदान तक तीनों प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग की आचार संहिता और खर्च का उल्लंघन करते हुए 25 से 30 करोड़ रुपये खर्च किये हैं. . इन तीनों अभ्यर्थियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. हालाँकि, विनम्र अनुरोध है कि मैं उपरोक्त उम्मीदवारों के बारे में सहानुभूतिपूर्वक विचार करके सही निर्णय दूं.. पाटिल ने कहा।

Post a Comment

Previous Post Next Post