पुणे: नगर निगम के जल आपूर्ति और सड़क विभाग में समन्वय की कमी नजर आयी


प्रेस मीडिया लाईव्ह :

पुणे: नगर निगम के जल आपूर्ति और सड़क विभाग में समन्वय की कमी हो गई है. सड़क विभाग सभी विभागों को नोटिस भेज रहा है। 30 अप्रैल से पहले खुदाई का काम पूरा करने के आदेश दिए गए हैं. इसलिए जलदाय विभाग ने इस आदेश को दिल पर ले लिया और सीमेंट सड़क खोद दी.

इस तरह का मामला स्वारगेट-सरसबाग रोड पर गणेश कला क्रीड़ा मंच के सामने सामने आया है। अप्रैल 2019 में परियोजना प्रबंधन विभाग ने पीपीपी के तहत विकसित इस सीमेंट सड़क को खोद दिया। इसलिए, इस काम के लिए पैसा अभी तक फिट नहीं हुआ है।

खोदाई के कारण इस सड़क की फाल्ट लायबिलिटी अवधि भी समाप्त हो गई है। नगर निगम ने इसी जलापूर्ति योजना का काम 2017 में शुरू किया है. जिन क्षेत्रों में पानी की पाइपें बिछाई जानी हैं, उनकी मैपिंग की जानी चाहिए और उसी के अनुसार पानी की पाइपें बिछाई जानी चाहिए। तय हुआ कि सड़कें बाद में ही बनाई जाएं। हालाँकि, इसे शुरू से ही नजरअंदाज किया गया।

हालाँकि इस क्षेत्र में स्वारगेट पर एक जल आपूर्ति स्टेशन है, लेकिन पानी की पाइपें नहीं बिछाई गई हैं। साथ ही यहां मेट्रो का काम भी शुरू किया गया. लेकिन, अचानक जागे जलदाय विभाग ने बिना पूर्व योजना के सीधे सड़क की खुदाई शुरू कर दी है.

वास्तव में खुदाई शुरू होने से पहले ही बिना सूचना बोर्ड, बैरिकेड्स लगाए सीधे खुदाई शुरू कर दी गई है। यह चैनल महत्वपूर्ण था और नहीं

Post a Comment

Previous Post Next Post