लोकसभा चुनाव का महासंग्राम शुरू हो गया


प्रेस मीडिया लाईव्ह :

लोकसभा चुनाव का महासंग्राम शुरू हो गया है. पहले चरण में 19 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में आज शुक्रवार को मतदान होगा. इसमें 102 लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं, पहले चरण में 1 हजार 625 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें 134 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. इन उम्मीदवारों की विजयी किस्मत 16.63 करोड़ मतदाताओं के हाथ में होगी। शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग ने पिछले दो साल में कड़ी मेहनत की है.

पहले चरण में किन राज्यों में होगा मतदान..?

अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार, जम्मू और कश्मीर, लक्षद्वीप, पांडिचेरी पहले चरण में होगा मतदान

महाराष्ट्र की 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है

राज्य में विदर्भ की 5 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इनमें पूर्वी विदर्भ की नागपुर, रामटेक, भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली-चिमूर और चंद्रपुर सीटें शामिल हैं।

विदर्भ में कड़ी टक्कर होगी

लोकसभा चुनाव में विदर्भ में कड़ी टक्कर होगी. नागपुर में बीजेपी के नितिन गडकरी और कांग्रेस के विकास ठाकरे, रामटेक में शिवसेना के राजू परवे और कांग्रेस के श्याम कुमार बर्वे, गढ़चिरौली में बीजेपी के अशोक नेता और कांग्रेस के डॉ. नामदेव किरसन मैदान में उतर गए हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post