बडी खबर : पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने उर्से टोल बूथ पर पचास लाख रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की



प्रेस मीडिया लाईव्ह :

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही बड़े पैमाने पर पैसों का लेन-देन शुरू हो गया है. मंगलवार को इसकी तुरंत पुष्टि हो गई. क्योंकि पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर उर्से टोल बूथ पर पचास लाख रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की है.


पुलिस को शक है कि यह पैसा चुनाव के लिए ले जाया जा रहा था. नाकाबंदी के दौरान उन्हें वह एक कार में मिली। संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं दे पाने के कारण स्थानीय शिरगांव पुलिस ने कार में सवार तीन लोगों को जब्त कर लिया। ऐसे में पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं कराया जाता. इसलिए कार्रवाई या उसमें पाए जाने वालों को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता. स्थानीय डीसीपी बापू बांगर ने कहा कि यह नकदी आयकर विभाग को दी जाएगी और वे आगे की जांच करेंगे.

 जिस स्थान पर नकदी मिली वह मावल लोकसभा क्षेत्र में है. वहीं, गठबंधन (शिंदे शिव सेना) से श्रीरंग बारणे और गठबंधन (उद्धव बालासाहेब ठाकरे शिव सेना) से संजोग वाघेरे-पाटिल का नामांकन होना लगभग तय है। उनके नाम की घोषणा गुरुवार को की जायेगी. पिंपरी-चिंचवड़ के पुलिस आयुक्त विनय कुमार चौबे ने चुनाव की घोषणा के बाद एहतियात के तौर पर मंगलवार को नौ स्थानों पर नाकाबंदी लगा दी थी। पीएसआई नाद शेख और स्थानीय शिरगांव पुलिस स्टेशन की एक टीम को उर्से टोल रोड पर तैनात किया गया था। उन्होंने मुंबई से पुणे आ रही एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार को रोका. इसमें तीन लोग सवार थे. इनके पास पचास लाख की नकदी मिली। इसके बारे में ठीक से खुलासा नहीं कर पाने के कारण पुलिस ने यह रकम जब्त कर ली.

Post a Comment

Previous Post Next Post