पुणे के सभी 42 उम्मीदवारों के आवेदन मान्य किये गये।

शिरूर लोकसभा क्षेत्र से 11 उम्मीदवारों के आवेदन तकनीकी आधार पर खारिज कर दिए गए।

प्रेस मीडिया लाईव्ह :

पुणे और शिरूर लोकसभा क्षेत्रों से दाखिल नामांकन पत्रों की शुक्रवार को जांच की गई। उसमें शिरूर लोकसभा क्षेत्र से 11 उम्मीदवारों के आवेदन तकनीकी कारणों से खारिज कर दिए गए थे, इसलिए शिरूर से 35 उम्मीदवारों के आवेदन वैध हो गए हैं. पुणे के सभी 42 उम्मीदवारों के आवेदन मान्य किये गये। दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि सोमवार (29 अप्रैल) दोपहर 3 बजे है।

शिरूर से 46 उम्मीदवारों ने आवेदन दाखिल किया था. इनमें से 11 निर्दलीय उम्मीदवारों के आवेदन तकनीकी आधार पर अमान्य कर दिये गये, जबकि 35 उम्मीदवारों के आवेदन वैध थे. पुणे निर्वाचन क्षेत्र से 42 उम्मीदवारों ने आवेदन भरे. उनमें से मोनिका मुरलीधर मोहोल का केवल एक आवेदन पार्टी के एबी आवेदन को संलग्न नहीं करने के कारण खारिज कर दिया गया था, उनके बाकी आवेदन निर्दलीय के रूप में बरकरार रखे गए थे।

इसलिए, पुणे के 42 उम्मीदवारों के आवेदन वैध हो गए। इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों के पास अपना आवेदन वापस लेने के लिए सोमवार (29 अप्रैल) दोपहर 3 बजे तक का समय है। इसलिए, पुणे और शिरूर निर्वाचन क्षेत्रों की चुनावी तस्वीर सोमवार दोपहर को साफ हो जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post