अपराधों में नाबालिगों की बढ़ती संलिप्तता को देखते हुए पुणे पुलिस ने उठाया है अहम कदम




प्रेस मीडिया लाईव्ह :

पुणे शहर में पिछले कुछ दिनों से अपराध में वृद्धि देखी गई है। इस बीच कोयता गैंग शहर में आतंक की तस्वीर बन गया था. शहरी इलाकों में अपराधी बंदूक लेकर घूमते हैं या कुछ नाबालिग गिरोह में शामिल हो जाते हैं. अपराधों में नाबालिगों की बढ़ती संलिप्तता को देखते हुए पुणे पुलिस ने अहम कदम उठाया है. नाबालिगों के साथ गुंडागर्दी और गुंडागर्दी जैसे अपराध होने पर बच्चों के माता-पिता के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

पुणे शहर में बढ़ते अपराध को देखते हुए पुणे पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करनी चाहिए थी. इस बीच, पुणे पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों को आपराधिक गिरोहों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया था। पिछले कुछ महीनों से पुणे शहर में नाबालिग बच्चों ने हाथों में डंडे लेकर आतंक मचाना शुरू कर दिया है, वहीं कई जगहों पर वाहन तोड़फोड़ की घटनाएं भी बढ़ी हैं और इस मामले में पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई की है.

यदि छोटा अपराध किसी नाबालिग द्वारा किया जाता है तो उसे रोकने की जिम्मेदारी माता-पिता की है। इसलिए, यदि नाबालिगों के खिलाफ बर्बरता और बर्बरता जैसे अपराध किए जाते हैं, तो बच्चों के माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की संभावना है, अमितेश कुमार ने बताया है। इसलिए दंगों को रोकने के लिए पुलिस को ही निशाना बनाया जा रहा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post