पुणे पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

 


प्रेस मीडिया लाईव्ह :

पुणे : नशे के खिलाफ इस अभियान को पुणे पुलिस के इतिहास के सबसे बड़े ऑपरेशन के तौर पर देखा जा रहा है. पुणे, दौंड, दिल्ली और अन्य जगहों पर हुई कार्रवाई में 4000 करोड़ रुपये की दो हजार किलो एमडी ड्रग्स जब्त की गई है। महज तीन दिनों में 4000 करोड़ रुपये की एमडी ड्रग्स जब्त करने के बाद पुणे पुलिस इसके तार ढूंढने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में दाखिल हो गई है,  और अधिक दवाओं की राह पर 

18 फरवरी को पुणे के सोमवार पेठ में सिर्फ 2 किलो ड्रग्स मिली थी. फिर 19 फरवरी को विश्रांतवाड़ी में 100 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स मिली थी. इसके साथ ही दौंड में 550 किलो ड्रग्स मिली है. पुणे पुलिस को ड्रग्स के स्टॉक और उनके बारे में जानकारी मिलती रही. 20 फरवरी को पुणे पुलिस ने करकुंभ एमआईडीसी से 1100 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की थी. उसी दिन यानी 20 फरवरी को पुणे पुलिस ने दिल्ली में 800 किलो ड्रग्स जब्त किया था. बुधवार 21 फरवरी को पुणे पुलिस ने फिर दिल्ली में 1200 करोड़ का ड्रग स्टॉक जब्त किया.

पुलिस ने तीन दिन में 4 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की है. पुणे पुलिस की करीब सात से आठ टीमें दिल्ली के लिए रवाना हो गई हैं. साथ ही ड्रग्स का मुंबई कनेक्शन भी तलाशा जा रहा है. पुलिस को शक है कि इसके अंतरराष्ट्रीय तार जुड़े हुए हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post