सातबारा उतारे पर रजिस्ट्री करने के लिए एक किसान से 80 हजार रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एक मध्यस्थ व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज


प्रेस मीडिया लाईव्ह :

पुणे - सातबारा उतारे पर रजिस्ट्री करने के लिए एक किसान से 80 हजार रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एक मध्यस्थ व्यक्ति के खिलाफ लोनी कालभोर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। जांच से पता चला है कि इस बिचौलिए ने थेउर के तत्कालीन मंडल अधिकारी के लिए रिश्वत की मांग की थी.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के पुणे डिवीजन ने 31 मार्च को यह कार्रवाई की. जिस मध्यस्थ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उसका नाम विजय सुदाम नाइकनवरे (शेष नागपुर चाल, यरवदा) है।

'एसीबी' के पुलिस उपाधीक्षक नितिन जाधव द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 65 वर्षीय शिकायतकर्ता किसान के पास कोलवाड़ी (अब हवेली) में कृषि भूमि है। सातबारा मार्ग पर इस कृषि भूमि के पंजीकरण और संशोधन को मंजूरी देने के लिए थेउर के मंडल अधिकारी के लिए विजय नाइकनवरे ने किसान से 80 हजार रुपये की मांग की. लेकिन किसान ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण विभाग के कार्यालय में कर दी.

एसीबी अधिकारियों ने शिकायत का सत्यापन किया. इसमें पता चला कि नाइकनवरे ने मंडल अधिकारी के लिए रिश्वत की मांग की थी. नाइकनवरे के खिलाफ लोनी कालभोर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अमोल तांबे एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ. यह कार्रवाई शीतल जानवे के मार्गदर्शन में की गई. आगे की जांच पुलिस इंस्पेक्टर श्रीराम शिंदे कर रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post